शुक्रवार, 13 मार्च 2020

सौगात : राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की इस मुहिम से मिटेगी दूरियां, कम होंगे फासले गढ़वाल-कुमाऊँ के फासले-

काशीपुर-धामपुर रेल लाइन का सर्वे का काम हुआ  पूरा, जल्द काम होगा शुरू -

नई दिल्ली :BJP सांसद अनिल बलूनी लंबे समय से देहरादून-काठगोदाम रेल मार्ग के जरिए दोनों मंडलों को और नजदीक लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। राज्य को नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस की सौगात देने वाले अनिल बलूनी का एक और प्रयास पूरा होने जा रहा है। BJP के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों से अब गढ़वाल और कुमाऊं के बीच दूरी कम होने जा रही है। इसके लिए अनिल बलूनी काफी समय से प्रयासरत थे। आपको जानकर खुशी होगी काशीपुर-धामपुर रेल लाइन का सर्वे पूरा हो गया है। रेल मंत्रायल ने इस काम को तेजी से पूरा किया। अब गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों को रेल मार्ग से नजदीक लाने वाली अनिल बलूनी की मुहीम रंग ला रही है।बलूनी लंबे समय से रेल मार्ग के जरिए दोनों मंडलों को और नजदीक लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। राज्य को नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस की सौगात देने वाले अनिल बलूनी का एक और प्रयास पूरा होने जा रहा है। रेल मंत्रालय ने काशीपुर-धामपुर के मध्य नई रेल लाइन के सर्वे का काम पूरा कर लिया है।इसके लिए प्रदेश वासी बलूनी के शुक्रगुजार हैं।
नई दिल्ली में भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि उन्होंने बीते साल अगस्त माह में रेलमंत्री पियूष गोयल से मिलकर काशीपुर-धामपुर के मध्य नई रेल लाइन बिछाने की माँग की थी।उन्होंने बताया कि रेल मंत्री ने उनकी मांग को मानते हुए उक्त लाइन के सर्वे के काम को तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए थे जिसे अब पूरा कर लिया है। बलूनी ने कहा कि इस नई रेल लाइन के बनने से देहरादून से काठगोदाम के बीच रेल से दूरी 50 किमी कम हो जाएगी। बलूनी ने कहा कि यही नहीं इस लाइन के बन जाने से राजधानी देहरादून से कुमाऊं के द्वार हल्द्वानी के बीच रेल यात्रा का समय भी लगभग डेढ से 2 घंटे कम हो सकता है। वर्तमान में देहरादून-कठगोदाम रेलमार्ग मुरादाबाद, रामपुर ओर बिलासपुर होकर जाता है। ट्रैफिक अधिक होने के कारण ट्रेन को उक्त मार्ग में घंटो इंतज़ार करना पड़ता है। बलूनी ने बताया कि इस रेल लाइन के लिए 1250 करोड़ रुपयों का खर्चा आएगा।गौरतलब है कि बलूनी पिछले दिनों ही लंबी बीमारी से लड़कर वापस सक्रिय राजनीति में लौटे हैं। इस दौरान मीडिया से बातचीत में बूलूनी ने कहा था कि वे पहले की भांति ही उत्तराखण्ड के विकास कार्यों के लिए कार्य करते रहेंगे। 
 
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कई और ऐसे विषय और विकास योजनाएं हैं जिनकी जानकारी वे अनुकूल समय में सार्वजनिक करेंगे।इससे पहले सांसद अनिल बलूनी ने कई शानदार काम किये हैं जिनको  लेकर राज्य  की  जनता  उनकी  खुले दिल से तारीफ  करती  आयी  है और उनसे उम्मीद लगाए रहती है उत्तराखंड को लेकर. वे हल्द्वानी में रहे हैं काफी लम्बे समय तक. कोटद्वार उनका घर है ही. जैसे सीमान्त क्षेत्र में आम लोगों को उपचार करवाने को लेकर मुहीम, कॉर्बेट नेशनल पार्क में स्थानीय युवकों को रोजगार को लेकर, हॉस्पिटल्स में मशीनों को स्थापित करवाने में मदद करना हो या फिर काठगोदाम-दून रेल चलवाना हो या मेरा वोट मेरा गाँव मुहीम हो. बलूनी हमेशा राज्य की जनता को समर्पित रहते हैं. आने वाले दिनों में विकास को लेकर राज्य की जनता को और उम्मीदें उनसे हैं.  इरादा अगर साफ़ हो और लगन से काम किया जाए तो सब कुछ भी संभव है यह अनिल बलूनी ने कर के दिखाया है इसमें कोई शक नहीं है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

Дели: правительство Индии вводит запрет на 59 китайских приложений, включая работу Tiktok в Индии, в том числе UC Brozer

-Collab на Facebook может заменить Tik Tok, может скоро запустить Collab в Индии -Решение заставило китайские технологические компании сд...