मंगलवार, 14 अप्रैल 2020

ऋषिकेश में लॉकडाउन के दौरान फंसे 80 विदेशी नागरिकों को भेजा उनके देश-

-मुनी की रेती और लक्ष्मणझूला में फंसे थे करीब 80 ब्राजील और उरुग्वे-
ऋषिकेश : लॉकडाउन के चलते मुनी की रेती और लक्ष्मणझूला में फंसे करीब 80 ब्राजील और उरुग्वे के नागरिकों को उनके देश भेजा गया. इन नागरिकों को उनके दूतावास के जरिये पुलिस के सहयोग से विदेश भेजा गया. लक्ष्मण झूला और मुनी की रेती पुलिस ने दिल्ली स्थित नागरिकों के दूतावास के जरिये उनके देश भेजा. इस दौरान विदेशी नागरिक अपने देश जाते वक्त काफी खुश नजर आये. और उन्होंने जाते जाते उत्तराखंड पुलिस का धन्यवाद भी कहा. 
ब्राजील की गिनी ने तारीफ में उन्होंने कहा काफी ख़ुशी हो रही है हम अपने देश जा रहे हैं. उत्तराखण्ड की पुलिस का काफी अच्छा सहयोग रहा है इस दौरान. खुशी में सैलानी बोले थैंक्यू उत्तराखंड पुलिस. इंस्पेक्टर मुनि की रेती आर के सकलानी का कहना था "लॉकडाउन में फंसे विदेशी यात्री घर दिल्ली से दूतावास से मंगाए वाहनों में बैठ कर गए. इससे पहले इनकी सभी की स्क्रीनिंग भी की गयी.
उसके बाद इन्हें घर वापसी के लिए भेजा गया."  पुलिस के कार्य और सहयोग से विदेशी सैलानी काफी खुश दिखे.ऋषिकेश में हर वर्ष हजारों सैलानी आते हैं देश विदेश से. इस बार सैकड़ों पर्यटक लॉकडाउन की वजह से फंस गए. जो जहाँ था वही रहने का आदेश था. ऐसे में विदेशी सैलानी जो अपने घर जाना चाहते हैं नियम के अनुसार, स्कैनिंग, मेडिकल जांच के बाद उनको उनके देश भेजा जा रहा है.
ऐसे में उनके दिल्ली स्थित दूतावास से अधिकारी आ कर परमिशन ले कर अपने नागरिकों को ले गए हैं. 





x

कोई टिप्पणी नहीं:

Дели: правительство Индии вводит запрет на 59 китайских приложений, включая работу Tiktok в Индии, в том числе UC Brozer

-Collab на Facebook может заменить Tik Tok, может скоро запустить Collab в Индии -Решение заставило китайские технологические компании сд...