रविवार, 19 अप्रैल 2020

कोरोना से लड़ाई हार गया योद्धा पुलिस इंस्पेक्टर, दो बार निगेटिव आयी थी रिपोर्ट-

दिल्ली : दुःखद खबर मध्य प्रदेश के इंदौर से है...कोरोना ने एक और पुलिस अधिकारी देवेंद्र चंद्रवंशी की जान ले ली. फ्रंट क्लाइंट पर काम कर रहे हैं पुलिसकर्मियों को अपना शिकार बनाने लग लग गया है अब कोरोना. क्रोरोना के साथ जंग में पुलिस इंस्पेक्टर की मौत हो गयी. वर्तमान में देखा जाए तो देश में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और उसके बाद मध्य प्रदेश प्रभावित है. दोनों राज्यों ने अपने लोगों को सबसे ज्यादा खोया है. मध्य प्रदेश में इंदौर के हालात बहुत ठीक नहीं है. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कुर्सी सँभालते ही कहा था सबसे पहले कोरोना से जुंग उसके बाद बाकी. लेकिन अब हालात ठीक नहीं नजर आ रहे हैं मध्य प्रदेश में. संक्रमण को रोकने के लिए ड्यूटी पर लगे पुलिस इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हो गई.इस खतरनाक वायरस की चपेट में हर दिन स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पुलिसकर्मी भी आ रहे हैं.  मध्य प्रदेश का इंदौर करोना का बड़ा हॉटस्पॉट बन चुका है. हाल ही में यहां कई स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. चंद्रवंशी पिछले 10  दिनों से हॉस्पिटल में थे भर्ती.  पुलिस इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी जब कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  45 वर्षीय देवेंद्र चंद्रवंशी जुनी पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी थे.  पिछले 10 दिनों से अरविंदो हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था.लेकिन कल देर रात 3 बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.तेजी से हो रहा था स्वास्थ्य में सुधार कोरोना के इलाज के दौरान पुलिस अधिकारी तेजी से ठीक हो रहे थे. चंद्रवंशी की दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनका स्वास्थ्य ठीक हो गया था. हालांकि फेफड़े कमजोर होने की वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. शनिवार-रविवार की दरमियानी देर रात ढाई बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा और फिर चल बसे.आंकड़ों पर नजर डालें तो इंदौर में अब तक 891 लोग संक्रमित हो चुके हैं.  जबकि 47 लोगों की मौत यहां इस खतरनाक वायरस से हुई है अब तक. 
वहीं 35 लोगों की हालत बहुत ही गंभीर बनी हुई है. मध्य प्रदेश में कुल 1402 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 69 लोगों की मौत हुई है, जबकि 127 लोग ठीक हुए हैं. 2007 में बैच के सं इंस्पेक्टर थे चंद्रवंशी. कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद इंस्पेक्टर चंद्रवंशी को निमोनिया हो गया था. वे शाजापुर जिले के निवासी थे और साल 2007 में एसआई बने थे. वे संक्रमित होने वाले शहर के पहले पुलिस अधिकारी थे. इसके बाद उनके साथ रहने वाले कांस्टेबल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. एहतियातन सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन (एकांतवास) कर दिया गया था. इससे पहले कल पंजाब में भी एक पुलिस अधिकारी की जान ले चुका है कोरोना.  ACP अनिल मेहता संक्रमित पाए गए थे उसके बाद उपचार के दौरान कल उनका भी निधन हो गया था. पंजाब में दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो चुकी है संक्रमण से अब तक.  



कोई टिप्पणी नहीं:

Дели: правительство Индии вводит запрет на 59 китайских приложений, включая работу Tiktok в Индии, в том числе UC Brozer

-Collab на Facebook может заменить Tik Tok, может скоро запустить Collab в Индии -Решение заставило китайские технологические компании сд...