सोमवार, 20 अप्रैल 2020

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का दिल्ली एम्स में निधन-

#89 साल के थे आनंद सिंह बिष्ट, कई दिनों से थे एम्स में एडमिट 
# किडनी और लीवर की थी समस्या, रेंजर से हुए थे सेवानिवृत 
दिल्ली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज निधन हो गया. दिल्ली एम्स में उपचार के दौरान सोमवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर उन्होंने आखिरी साँस ली. उन्हें किडनी और लीवर की थी समस्या. कई दिनों से दिल्ली एम्स में थे भर्ती, कल शाम उनकी हालत और गंभीर हो गयी थी. वह पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पिता के निधन की सूचना दे दी गई है.एम्‍स दिल्ली ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन की पुष्‍टि कर दी है. लखनऊ में जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सूचना दी गयी उस समय वह कोरोना संकट पर बनी टीम-11 की मीटिंग ले रहे थे. खबर मिलने के बाद भी बताया जा रहा है कि मीटिंग को रोका नहीं गया.

पिता के अंतिम संस्कार में भी योगी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योँकि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश की जिम्मेदारी उनके कन्धों पर है और उन्होंने जिम्मेदारी को अपनी इस जिम्मेदारी को आगे रखा है. योगी लॉकडाउन ले बाद दर्शन के लिए उत्तराखण्ड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में पंचूर जायेंगे.पंचूर योगी आदित्यनाथ का पैतृक गाँव है. 13 मार्च को उन्हें एम्स में उपचार के लिए भर्ती किया गया था. आनंद सिंह बिष्ट को काफी समय से किडनी और लीवर की समस्या थी.  दिल्ली एम्स में गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा उनको देख रही थी. आनंद सिंह बिष्ट फॉरेस्ट रेंजर पद से 1991 में रिटायर हुए थे. रिटायर होने  के बाद अपने गांव पंचूर में ही रह रहे थे आनंद सिंह बिष्ट. निधन के बाद उनके पैतृक गाँव लाया जा रहा है शरीर. गांव में ही अंतिम संस्कार किया जायेगा. 
बिष्ट के निधन से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल, गढ़वाल संसद तीरथ सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वंशीधर भट्ट,पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई राष्ट्रीय नेताओं और मंत्रियों ने दुःख ब्यक्त किया है. 



कोई टिप्पणी नहीं:

Дели: правительство Индии вводит запрет на 59 китайских приложений, включая работу Tiktok в Индии, в том числе UC Brozer

-Collab на Facebook может заменить Tik Tok, может скоро запустить Collab в Индии -Решение заставило китайские технологические компании сд...