मंगलवार, 14 अप्रैल 2020

ऋषिकेश में पुष्प वर्षा हुई तो कोरोना योद्धा सफाई कर्मी हुए भावुक-

-शिवाजी नगर के निवासियों ने सफाई कर्मियों का किया गया स्वागत-
-शहर में कोरोना वारियर्स के तौर पर रात दिन लगे हुए हैं सफाई कर्मी-

ऋषिकेश: कहते हैं अच्छे काम के लिए कोई समय नहीं होता जब दिल करे तब आप खड़े हो जाएँ और कर डालें वह काम. वही आज शिवाजी नगर में देखने को मिला. शिवाजी नगर कॉलोनी में आज सफाई कर्मियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. जैसे ही सफाई कर्मी सफाई करने के लिए आये स्थानीय निवासियों ने सोशल डिस्टेंसिंग बना कर एकत्रित हुए और पुष्प वर्षा कर डाली सफाई कर्मियों पर. इस पहल को सबने तहे दिल से सराहा. एक तरफ इससे कोरोना योद्धा के तौर पर काम कर रहे सफाई कृमियों का हौंसला बढ़ा वहीँ कई सफाई कर्मी पुष्प वर्षा के दौरान भावुक भी हो गए. सफाई कर्मियों में महिला और पुरुष दोनों थे. सभी सफाई कर्मियों को फूल माला पहना कर उनके ऊपर पुष्प वर्षा की गयी. इस दौरान माहौल बहुत ही भावनापूर्ण हो गया. शिवाजी नगर के गली नंबर 11 और 16 में पुष्प वर्षा की गयी. 
इससे कुछ देर पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए 7 अहम बिंदुओं पर साथ देने का लोगों से आह्वान किया था जिसमें से सफाई कर्मी भी हैं. जिनका साथ देने और सहयोग करने की अपील की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया. 20  अप्रैल से कुछ जगहों पर या चीजों पर छूट मिल सकती है लेकिन शर्त के साथ. अगर वहां पर हालात ठीक रहे तो मिलेगी नहीं तो नहीं. इस दौरान हर राज्य, कस्बा तक को बारीकी से मॉनिटर किया जायेगा. ताकि संक्रमण से बचा जा सके. 

सफाई कर्मी इस महामारी के दौरान रात-दिन एक कर रहे हैं. न समय देख रहे हैं न दिन. जहाँ भी गन्दगी हैं वहां सफाई करना तो उनका काम है ही साथ में संक्रमण न फैले, सेनिटाइज करना और लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं. 
लोगों को कह रहे हैं आप घर में रहिये हम हैं मैदान में. आज हुए स्वागत से लोगों ने एक सन्देश दिया एकता का, एक सोच का और कोरोना योद्धा के तौर काम कर रहे लोगों के प्रति सहयोग का. वहीँ दूसरी तरफ सफाई कर्मियों ने सभी निवासियों से आह्वान किया आप सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रहें, मास्क और सेनिटाइजेशन के साथ रहें. 
समाज में इस तरह की पहल का स्वागत करना चाहिए. जिसमें लोगों की भावनाएं जुड़ी रहती हैं. शिवाजी नगर के प्रमुख निवासियों में अधिवक्ता सुरेश नेगी, रमेश हलदर, राफ्टर राहुल रावत, ब्यापारी हर्ष कंडवाल गोलू, सुनील भट्ट, पुरुषोत्तम भट्ट, जगदीश लाल शर्मा, प्रथम भट्ट,पूनम कंडवाल,प्रदीप बोरा,गार्गी रौतेला,विनय,सोनी व् अन्य स्थानीय  निवासी रहे मौजूद. 


कोई टिप्पणी नहीं:

Дели: правительство Индии вводит запрет на 59 китайских приложений, включая работу Tiktok в Индии, в том числе UC Brozer

-Collab на Facebook может заменить Tik Tok, может скоро запустить Collab в Индии -Решение заставило китайские технологические компании сд...